UP Board हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट रिजल्ट 2018

दोस्तों,

                हर साल की तरह इस बार भी उत्तर प्रदेश बोर्ड की वर्ष 2018 की परीक्षा देने वाले कक्षा 10 व् 12 के विद्यार्थियों को रिजल्ट का बड़ी बेसब्री से इन्तजार है, और हो भी क्यों नहीं, भई पूरे वर्ष जो मेहनत की, उसका परिणाम जो आने वाला है. इसलिए इस बार भी हम लेकर आये है आपके लिए रिजल्ट की सूचना. इसबार हमारी वेबसाइट WWW.NEWSDUNIA.IN पर  29 april 2018 को अपराह्न १२ बजे UP Board हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट रिजल्ट 2018 का लिंक दिया जायेगा. इसलिए आप सभी UP Board हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट रिजल्ट 2018 का रिजल्ट देखने के लिए हमारी वेब साईट पर आइये और रिजल्ट प्राप्त करें .

रिजल्ट देखने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें –

 

 

अब जब रिजल्ट की बात हो और परीक्षार्थियों के मन में घबराहट न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता. परन्तु बच्चों चिंता होना लाजमी है पर इस कदर चिंता होना की आप कोई उल्टा सीधा कदम उठाओ ये गलत बात है. So Friends, Don’t Worry कुछ नहीं होगा, अब तो वही होगा, जितना आपने परीक्षा में किया होगा.

       अब आगे की बात, चलो रिजल्ट तो आ गया, अब आगे क्या ?

       अब बात आती है कि 12 के बाद क्या करे, अब BSc करें या BCom, या  फिर  BA ?

चलो मैं बताता हूँ, सबसे पहले आप अपने मन को टटोलो, पता करो कि आप क्या बनना चाहते हो ? और फिर ये पता करो कि जो आप बनना चाहते हो, उसके लिए क्या पर्याप्त शैक्षिक योग्यता आपके पास है, और यदि है तो फिर आप इस बारे में अपने माता-पिता से बात कीजिये. लेकिन यहाँ ध्यान देने वाली बात ये है कि दोस्तों की नक़ल नहीं करनी हैं.  हमें अपनी योग्यता को देखते हुए अपना मार्ग  चुनना है. हमें अपना लक्ष्य पता होना चाहिए.

       अगर आप को अपना लक्ष्य निर्धारित करने में कोई परेशानी हो तो आप नि:संकोच हमसे संपर्क कर सकते है या कमेन्ट करें.

शेयर व् लाइक जरूर करे

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *