ऐसी कुछ चीजे जो किन्नरों को दान नहीं कर सकते

loading...

दोस्तों आज फिर आपका Www.newsdunia.in  में स्वागत है आज हम आपको कुछ ऐसे जानकारी देंगे जिसकी आपको जानकारी देना अति आवश्य्क है आज हम आपको बताएंगे कि दान तो करना चाहिए पर किसको और क्या दान करना चाहिए और किन्नरों को क्या दान करना चाहिए !

भूलकर भी किन्नरों को क्या दान नहीं करना चाहिए

क्या आप जानते है कभी भी हमे किसी को भी कुछ चीजे दान नहीं करनी चाहिए जिनके दान करने से बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है अक्सर सभी ने देखा है की जब भी कोई व्यक्ति कसी भी चीज का दान  लेने एते है तो दान देने वाले किसी भी चीज को उठा कर दान दे देते है यह नहीं देखते है की इस चीज का दान देना है या नहीं देना है सबसे पहल हमे यह ही पता करना चाहिए की किस चीज का दान देना चाहिए या इस चीज का दान देने से किसी प्रकार का कोई नुकसान तो नहीं होगा अगर कोई नुकसान होता है तो हमे कभी भी उस चीज का दान नहीं देना चाहिए !

  • Must read : Vastu shastr kya hai
  • Must read : Rani Padmavati ka Itihas Aur Khani
  • Must read : आचार्य चाणकय के कुछ ऐसे विचार जो आपकी ज़िंदगी बदल देंगे
  • Must read : राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय महत्वपूर्ण दिवस और तिथियाँ
  • कुछ चीजे ऐसे होती है जिसको कभी भी किसी को भी दान नहीं दिया जाता है जिसमे से झाड़ू एक बहुत ही मह्त्वपूर्ण चीज है इसको दान करने से घर में पैसा नहीं रहता है अर्थात घर में पैसे की कमी आ जाती है !
  • दान न देने वाली चीजों में से एक चीज यह भी होती है कि कभी भी किसी को भी स्टील का बर्तन भी नहीं दिए जाते है इनका दान अपने जीवन में कभी भी किन्नरों को तो करना ही नहीं चाहिए इसके करने से घर में सुख-शांति खत्म हो जाती है !
  • कभी भी किसी को भी पुराने कपडे भी दान नहीं करने चाहिए अगर आपको दान करना भी है तो आप किसी को नए कपडे दान कर सकते है इससे भी अलग अलग तरीके के नुकासन होते रहते है !
  • कहा जाता है कि कभी भी किसी को भी तेल का दान नहीं किया जाता और इसमें भी कभी भी किन्नरों को तेल तो कभी भी दान करना ही नहीं चाहिए इसके दान करने से भी घर कि सुख शांति खत्म हो जाती है और काफी हद तक नुकसान होता रहता है !
  • कभी भी किन्नरों को भूल कर प्लास्टिक के बर्तन भी दान नहीं करने चाहिए इसके दान करने से भी काफी हद तक नुकसान होता चला जाता है और अलग अलग तरीके के नुकसान होते रहते है !
  • कभी भी किसी को नुकीले वस्तु भी दान नहीं करनी चाहिए इसके दान करना न तो दान करने वाले के लिए फ़ायदेबंद होता है और न ही दान प्राप्त करने वाले के लिए !

 किन्नरों को दान न करने योग्य वस्तु

पुराने कपडे

खा जाता है की कभी भी वैसे तो कोई भी पुरानी चीज दान करनी ही नहीं चाहिए क्युकी अगर हम किसी को भी कोई भी पुरानी चीज दान में देते है तो उस का कोई भी फायदा तो होता नहीं है बल्कि पाप और चढ़ जाता है इसमें कभी भी अगर हम कोई पुरानी चीज दान कर भी रहे हो तो उसमे हमे कभी भी पुराने कपडे तो दान करने ही नहीं चाहिए इससे घर में चल रही सुख सन्ति बिलकुल खत्म हो जाती है जिसके चलते घर में एक न्य उपद्रव सा मच जाता है तो हमारा कहना यह है की कभी भी कोई पुराना समान कभी भी दान न करे !

झाड़ू

वैसे तो बहुत ही अच्छी होती ही है क्युकी यह हमेशा बहुत ही अच्छा काम करती है जैसे की घर में होने वाले सभी तरीके के दिल्लदर को बाहर करती है इसको को कुछ लोग तो लक्समी के रूप में भी पूजते है खा जाता है की अगर आप घर में झाड़ू की पूजा करके रखते है तो कभी भी किसी भी व्यक्ति पर किसी भी चीज की कमी नहीं होती है अब आप यह तो समझ ही गए होंगे की अगर हम झाड़ू को दान करेंगे तो इसके करने से क्या नुकसान होता होगा इसके नुकसान के बहुत बुरे परिणाम होती है !

 

तेल

वैसे तो आप जानते ही होंगे की तेल का दान तो किया जाता है पर यह केवल शनि देव के लिए किया जाता है पर कुछ लोग इसका दान भी गलत तरीके से कर देते है हमे हमेशा ध्यान रखना चाहिए की हमे कभी भी तेल का दान किसी भी किन्नर को तो भूल कर नहीं करना चाहिए इसके करने से घर की सुख शांति और धन बिलकुल ही खत्म हो जाता है जो की बहुत ही गलत होता है कुछ चीजे ऐसे होती है जिसका दान हम किसी गरीब को तो कर सकते है उसको करने से तो कोई भी नुकसान नहीं होगा पर अगर हम उसका दान किन्नर को करते है तो बहुत भरी नुकसान भी हो सकता है !

 

स्टील

हमे हमेशा याद रखना चाहिए कि हमे कभी भी किसी को भी कोई भी पुरानी चीज हमे किसी को भी दान नहीं देनी चाहिए इसके दान देने से कभी भी हमे कोई भी कोई फायदा नहीं होता है हमे हमेशा याद रखना चाहिए कि कभी भी कोई स्टील कि चीज या वास्तु तो भूल कर भी किसी को दान नहीं करना चाहिए स्टील कि चीजे भूलकर भी कभी किन्नरों को तो दान करनी ही नहीं चाहिए ऐसा करने से घर की सुख शांति समाप्त हो जाती हैं। यदि आप बर्तन ही दान देना चाहते भी है तो एल्युमीनियम का बर्तन दान कर सकते है !

 

प्लास्टिक

हमे हमेशा याद रखना चाहिए कि हमे कभी भी किसी को भी कोई भी पुरानी चीज हमे किसी को भी दान नहीं देनी चाहिए इसके दान देने से कभी भी हमे कोई भी कोई फायदा नहीं होता है हमे हमेशा याद रखना चाहिए कि कभी भी कोई प्लास्टिक कि चीज या वास्तु तो भूल कर भी किसी को दान नहीं करना चाहिए स्टील कि चीजे भूलकर भी कभी किन्नरों को तो दान करनी ही नहीं चाहिए ऐसा करने से घर की सुख शांति समाप्त हो जाती हैं। यदि आप बर्तन ही दान देना चाहते भी है तो प्लास्टिक का बर्तन दान नहीं कर सकते है !

नुकीले वस्तु

कभी भी किसी को कुछ भी दान कर दो पर भूल कर भी किसी को कभी भी कभी भी कोई भी नुकीले चीजे तो भूल कर भी दान नहीं करनी चाहिए यह दान न तो दान लेने वाले के लिए अच्छा होता है और न ही दान देने वाले के लिए अच्छा मन जाता है इसके दान करने से घर में सुख शांति खत्म हो जाती है !

 

 अगर आप को मेरे द्वारा दी गयी जानकारी में कोई भी गलती मिलती है तो कृपया करके कमेंट के द्वारा जानकारी जर्रोर दे और अगर आप को पोस्ट अच्छी लगे तो शेयर जरूर करे

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *